Saturday, April 27th, 2024

MCU: सवा साल बाद अपने मूल विभाग में HOD की वापसी

भोपाल।

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) के विभागों में पदस्थ एचओडी, प्रोफेसर और प्रभारी के दायित्व में परिवर्तन किया है। यह वही एचओडी व प्रोफेसर हैं जिन्हें करीब सवा साल पहले मूल विभाग से हटाकर विश्वविद्यालय ने अन्य जवाबदारी दे दी थी। कुलपति की नई नियुक्ति के बाद वापस इन्हें अपने मूल विभागों में भेजा गया है।

 

पत्रकारिता विभाग के संजय द्विवेदी को कुलपति नियुक्त किया गया, जिसके बाद यहां एचओडी का पद खाली हो गया था। कुछ समय के लिए बतौर प्रभारी श्रीकांत सिंह को जिम्मेदारी दी गई थी। अब इस विभाग की जिम्मेदारी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग की एचओडी राखी तिवारी को दी गई है। वहीं श्रीकांत सिंह को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग का जिम्मा सौंपा गया है। जनसंपर्क एवं विज्ञापन विभाग के एचओडी डॉ. पवित्र श्रीवास्तव को वर्तमान प्रभार के साथ एचओडी संचार शोध विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी तरह प्रभारी पुस्तकालय विभाग आरती सारंग को वर्तमान प्रभार के साथ एचओडी जनसंचार विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग के प्रोफेसर पी शशिकला को इसी विभाग में एचओडी का दायित्व दिया गया है।

दो एचओडी से छीनकर एसोसिएट प्रोफेसर बनाया

नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग की सुनीता द्विवेदी और संचार शोध विभाग के संजीव गुप्ता को एचओडी पद से हटा दिया है। इन्हें किसी अन्य विभाग में एचओडी न बनाकर केवल एसोसिएट प्रोफेसर ही रखा है। सुनीता द्विवेदी को कम्प्यूटर अनुप्रयोग विभाग और संजीव गुप्ता को इलेक्ट्रॉनिक विभाग में पदस्थ किया गया है।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 14 =

पाठको की राय